Sunday, 24 March 2019

किस करने से होती है बीमारियां? Love kiss?

हैलो दोस्तो ।आजकल प्यार करना एक फैशन हो गया है ।उमर कोई भी हो लेकिन प्यार सभी करते है ।ओर प्यार में किस करना एक आम बात हो गई है।रिलेशनशिप में एक दूसरे को किस करना आम बात है। किस करके लोग एक-दूसरे को प्यार का इजहार भी करते हैं और हर एक इंसान का किस करने का तरीका अलग होता है। इसलिए किस करने के भी कई तरीके और नाम हैं जैसे, फ्रेंच किस, सिंगल लिप किस, टेककेयर किस आदि... अब तक आपने हर जगह किस करने के केवल फायदे पढ़े होंगे। लेकिन शायद आपको ये नहीं मालुम की किस करने के भी कुछ नुकसान होते हैं।


Kiss



पार्टनर को किस करने से होती हैं कई सारी बीमारियां


दरअसल ये हर किसी को जानकारी होनी चाहिए की पार्टनर को किस करने से कई तरह की बीमारियां भी हो जाती हैं। तो इन बीमारियों के बारे में जानें और किस करने से पहले सतर्क हो जाएं।

इंफैक्शन का खतरा


किस करने के दौरान सबसे ज्यादा संक्रमण होने का खतरा होता है। दरअसल किस करने के दौरान दो लोगों की लार एक-दूसरे के मुंह में चली जाती है। जिससे मुंह के संक्रमण होने का खतरा बढ़ जाता है। दरअसल हर एक इंसान को कई तरह की छोटी-मोटी बीमारियां होती हैं जो किस करने के दौरान लार के जरिए एक-दूसरे के मुंह में चली जाती है।


Kiss



होता है खांसी-जुकाम



कई बार एक पार्टनर को खांसी-जुकाम होता है तो उसके जर्म्स किस करने से दूसरे पार्टनर के मुंह में भी चले जाते हैं। जिसके कारण माना जाता है की किस करने से लोगों को सबसे ज्यादा खांसी-जुकाम की शिकायत होती है।

मसूढ़े और दांतों की समस्या



किस करने से मसूढ़े और दांतों की समस्या भी हो जाती है। अधिकतर लोग अपने मुंह की सफाई नहीं रखते और जिससे की वे जब किस करते हैं तो खराब दांतों और खराब मसूढ़ों के बैक्टीरिया दूसरे पार्टनर के मुंह भी चले जाते हैं। जिसके कारण दांतों और मसूढ़ों की समस्याएं हो जाती है।

मुंह के छाले

मुंह में छाले होने के दौरान तो एक-दूसरे को किस बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। क्योंकि किस करने के दौरान एक-दूसरे के मुंह की लार जब एक-दूसरे के मुंह में जाते हैं तो मुंह के बैक्टीरिया के फैलने का भी डर होता है। जिसके कारण होंठों और जीभ में छालों की समस्या हो जाती है।

No comments:

Post a Comment